Thursday, May 09, 2024

Crime, Education, Madhya Pradesh, News

Madhya Pradesh : फेल होने से नाराज इंदौर के छात्र ने बीएम कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी की प्राचार्य प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया,गिरफ्तार

MP Woman principal set ablaze by student in Indore

MP Woman principal set ablaze by student in Indore मध्यप्रदेश के    )  जिले के एक  कॉलेज की प्रिंसिपल को छात्र ने पेट्रोल डालकर जला दिया, उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। प्रोफेसर विमुक्ता शर्मा( Prof. Vimukta Sharma)  इंदौर के बीएम कॉलेज ऑफ फॉर्मेसी की प्राचार्य हैं।  शाम के समय यह घटना हुई। प्रिंसिपल कॉलेज से काम खत्म करके अपने घर के लिए निकल रहीं थी। जैसे ही वे कार में बैठीं छात्र ने उन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। कोई कुछ समय पाता इतनी देर में प्रिंसिपल को आग ने घेर लिया।

मौके पर मौजूद लोगों ने तुरंत प्रिंसिपल को अस्पताल पहुंचाया जहां पर उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।प्रिंसिपल 80 प्रतिशत तक जली हैं और छात्र भी आग की चपेट में आकर 20 प्रतिशत तक जला है। बताया जा  रहा है कि आशुतोष परीक्षा में फेल किए जाने से नाराज था और उसने यह वारदात को अंजाम दिया।

इंदौर  (  Indore) पुलिस के मुताबिक, सोमवार शाम करीब 4.30 बजे सिमरोल स्थित बीएम कालेज की प्राचार्य विमुक्ता शर्मा ( Prof. Vimukta Sharma)कालेज से घर जाने के लिए निकली थीं। वे पार्किंग में खड़ी कार के पास बेलपत्र तोड़ रही थीं। इसी दौरान कालेज का पूर्व छात्र आशुतोष पुत्र संतोष श्रीवास्तव निवासी नागदा, उज्जैन डिब्बे में पेट्रोल लेकर आया और उन पर छिड़क दिया। वे कुछ समझ पातीं, इससे पहले उसने आग लगा दी। गंभीर अवस्था में उन्हें इंदौर (  Indore) के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डीआइजी ग्रामीण चंद्रशेखर सोलंकी के मुताबिक कालेज में प्राचार्य को आग लगाने के मामले में आरोपित आशुतोष को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ में आशुतोष ने बताया कि वह सातवें सेमेस्टर में फेल हो गया था। इसके बाद सातवें और आठवें सेमेस्टर की परीक्षा साथ में दी थी। परीक्षा का रिजल्ट जुलाई 2022 में आ गया था, लेकिन बार-बार कालेज जाने के बाद भी मार्कशीट नहीं दी जा रही थी। इसी बात से गुस्सा होकर घटना को अंजाम दिया।

 इंदौर  (  Indore) की पुलिस   ने बताया कि छात्र पहले भी कॉलेज में इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। उस पर चाकूबाजी की वारदात करने का भी एक मामला है। उसने कॉलेज के प्रोफेसर विजय पटेल भी चाकू से हमला किया था। पुलिस टीम कॉलेज से साक्ष्य जुटा रही है और मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है।
बताया जा रहा है कि छात्र पहले भी प्राचार्य को परेशान कर चुका है। वह कई बार उन्हें धमकी भी दे चुका था। प्राचार्य ने इसकी शिकायत थाने पर की थी, लेकिन मामूली बात समझकर कोई कार्रवाई नहीं की गई। छात्र बार-बार कालेज में अपनी अंकसूची लेने के लिए आता था।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels