Friday, June 14, 2024

Delhi, News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज मना रहे 55वां जन्मदिन, मनीष सिसोदिया को याद कर हुए भावुक

Arvind Kejriwal celebrates 55th birthday with an emotional post about Manish Sisodia

Arvind Kejriwal celebrates 55th birthday with an emotional post about Manish Sisodiaआम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के    ( आज बुधवार (16 अगस्त) को अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं।इस मौके पर उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) से पोस्ट कर अपने सहयोगी और दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को याद किया है। साथ ही उन्होंने दावा किया है कि सिसोदिया झूठे मामले में जेल में हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम ने कहा, ‘अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। उनकी लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिए शुभकामनाएं।सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी का अभिवादन स्वीकार किया और उन्हें धन्यवाद दिया।

उल्लेखनीय है कि मनीष सिसौदिया को दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कथित घोटाले के सिलसिले में फरवरी में सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। तब से वह जेल में हैं क्योंकि उनकी जमानत याचिकाएं बार-बार खारिज हो रही हैं।

वहीं, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें मार्च में शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर अगली सुनवाई 4 सितंबर को होगी।

वहीं,अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने जन्मदिन के मौके पर पूर्व सीएम मनीष सिसोदिया को याद किया। मनीष को याद करते हुए उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि आज मेरा जन्मदिन है। कई लोग अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद! लेकिन मुझे मनीष की याद आती है। वह झूठे मामले में जेल में है। आइए, आज हम सब प्रतिज्ञा करें कि हम भारत में जन्म लेने वाले प्रत्येक बच्चे को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर संभव प्रयास करेंगे। वही, मजबूत भारत की नींव रखेगा। इससे भारत को नंबर एक बनाने और हमारे सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। मुझे उम्मीद है इससे मनीष भी खुश होंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का जन्म 16 अगस्त 1968 को हरियाणा के सिवानी में हुआ था। इनके पिता गोविंद राम केजरीवाल इंजीनियर थे और गोविंद राम जिंदल स्ट्रिप्स में बतौर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर काम करते थे। एक साधारण परिवार के मुखिया गोविंद राम के तीन बेटे और बेटियां हैं। अरविंद केजरीवाल के माता का नाम गीता देवी है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.