Thursday, June 20, 2024

Elections, News, Politics, Rajasthan

Rajasthan: अमित शाह बोले -हिन्दू संगठनों को लश्कर-ए-तैयबा से अधिक ख़तरनाक बता अब संस्कृति और “सनातन धर्म “का अपमान कर रहे इंडिया गठबंधन वाले

Amit Shah shoots back at Rahul Gandhi,Udhayanidhi, says I.N.D.I.A called Hindu organisations dangerous than LeT and is now insulting 'Sanatan Dharma'

  ( ) आज रविवार को राजस्थान के दौरे पर थे । शाह ने प्रदेश के डूंगरपुर(  Dungarpur ) जिले में सभा को संबोधित किया और बेणेश्वर धाम से  भाजपा की दूसरी ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा’ की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की “सनातन धर्म को खत्म करने” की टिप्पणी की आलोचना करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि ‘इंडिया'(I.N.D.I.A)  गठबंधन “हिंदू धर्म से नफरत करता है” और यह ब्लॉक के वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति का हिस्सा है।

इसे “हमारी विरासत पर हमला” बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि ‘घमंडिया गठबंधन’ (अहंकारी गठबंधन) वोट बैंक की राजनीति के लिए किसी भी हद तक जा सकता है।उदयनिधि को निशाने पर लेने के अलावा, शाह ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा,कहा कि उन्होंने हिंदू संगठनों को लश्कर-ए-तैयबा से ‘अधिक खतरनाक’ बताया ,अब विपक्षी गुट ‘इंडिया'(I.N.D.I.A)  के नेताओं ने वोट बैंक तथा तुष्टीकरण की राजनीति के लिए ‘सनातन धर्म’ के संदर्भ में बात की है।

अमित शाह ( Amit Shah)ने  कहा, “दो दिन से इंडिया गठबंधन सनातन धर्म का अपमान कर रहा है। इंडिया के दो प्रमुख दल डीएमके और कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। इन लोगों ने वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया है।”

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा, “डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं। ये पहली बार नहीं है जब उन्होंने हमारे सनातन धर्म का अपमान किया है, इससे पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, लेकिन हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है।

अमित शाह ( Amit Shah)ने कहा कि जब परिवर्तन यात्रा समाप्त होगी, तब तक गहलोत सरकार की रवानगी तय हो चुकी होगी। इस सरकार के जाने का फैसला हो चुका हैं। उन्होंने कहा कि गहलोत क्या करें, उनका नेतृत्व ही ऐसा है। कांग्रेस नेता सनातन धर्म को समाप्त करने की बात करते हैं। सनातन धर्म पर ये जितना बोलेंगे, उतना कम होते जाएंगे। 2014 और 2019 में कम हुए, 2024 में दूरबीन लेकर भी नहीं दिखाई देंगे।

INDI Alliance के नेता वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति के लिए हिन्दू धर्म को समाप्त करना चाहते हैं। pic.twitter.com/w2y7tiDfao

— Amit Shah (@AmitShah) September 3, 2023

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.