Friday, June 14, 2024

INDIA, News, PM Narendra Modi, Politics, Rajasthan

Rajasthan : पीएम मोदी ने चित्तौड़गढ़ में 7 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया अनावरण,बोले- मुख्यमंत्री गहलोत ने चुनाव से पहले मान ली हार

PM Modi unveils projects worth Rs 7,000 crores in Rajasthan's Chittorgarh ,said chief Minister Gehlot has accepted his defeat before elections

 (  ) के  )जिले में स्थित देश के प्रसिद्ध कृष्णधाम श्री  ) मंदिर  के दर्शन और 7 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स के उद्घाटन व शिलान्यास के बाद   ( ) कांग्रेस पर जमकर बरसे।

मेवाड़ में भाजपा के चुनावी अभियान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि राजस्थान की संस्कृति यहां की विरासत पर गर्व करने की है, लेकिन पांच साल की कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi  ) ने चितौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 5 साल में कांग्रेस सरकार ने राजस्थान की साख को तबाह कर दिया है। मैं बहुत दुखी मन से कहता हूं कि जब अपराध, दंगे, महिलाओं-दलितों पर अत्याचार की बात होती है तो राजस्थान टॉप पर आता है। मैं बहुत दुख के साथ आपने पूछता हूं कि क्या 5 साल पहले आपने इसलिए राजस्थान को वोट दिया था?

जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कि सरकार बनने पर राजस्थान में हर गरीब को पक्की छत दी जाएगी और हर घर तक नल कनेक्शन दिया जाएगा। भाजपा सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी, यह साफ करते हुए उन्होंने कहा कि हमारा चेहरा सिर्फ कमल है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर सरकार जरूर बना ली, लेकिन चला नहीं पाई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बैठते-उठते, सोते-जागते मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने में लगे रहे और आधी कांग्रेस उन्हें कुर्सी से हटाने में लगी रही। अपने बेटे को बचाने और दूसरे के बेटे को उखाड़ने में लगे रहे, लेकिन लूट मचाने के मामले में पूरी कांग्रेस में सहमति रही। यहां अपराधी, दंगाई, भ्रष्टाचारी और कांग्रेस नेता खुद को सरकार मानकर बैठा है, ऐसी सरकार को एक दिन भी नहीं रहना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  ) ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोतजी को पता है कि राजस्थान में सरकार की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। दिल्ली में बैठे लोगों को भले ही भरोसा न हो, लेकिन गहलोतजी को पता है कि सरकार जा रही है। इसीलिए वे आग्रह कर रहे हैं कि भाजपा सरकार बनने के बाद उनकी योजनाओं को बंद न किया जाए। एक तरह से उन्होंने भाजपा को बधाई दे दी है। गहलोतजी का धन्यवाद, क्योंकि आपने पराजय स्वीकार कर ली। आपने ईमानदारी से स्वीकार कर लिया है, तो मोदी आपसे अनेक गुना ईमानदार है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपकी शुरू की गई जनहित की योजनाओं को भाजपा सरकार और अच्छा व बेहतर बनाने का प्रयास करेगी।

पीएम मोदी (PM Modi  ) ने उदयपुर कन्हैयालाल हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा राजस्थान में कभी नहीं हुआ। जो कुछ हुआ, उसकी कल्पना कभी नहीं की गई थी थी। कपड़े सिलाने के बहाने टेलर का गला काट दिया गया और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। लेकिन, कांग्रेस की सरकार को इसमें भी वोट बैंक की राजनीति नजर आती है। इन सरकार ने राजस्थान की ऐसी छवि दुनिया में बनाई है। यहां तीज-त्योहार शांति से मनाना मुश्किल है। कब दंगे भड़क जाएं, कब पत्थर बरस जाएं। लोगों को इसी की चिंता लगी रहती है। इसलिए, राजस्थान की जनता कह रही है कि भाजपा आएगी और कांग्रेस जाएगी।

मोदी ने कहा कि राजस्थान में बेटियों से अन्याय की परंपरा बना दी गई है। बाड़मेर, जमवारामगढ़, भीलवाड़ा में हुए हत्याकांड इसके उदाहरण हैं, इसलिए यहां की बहन-बेटियां कह रही है कि भाजपा को लाना है, क्योंकि भाजपा आएगी और महिला सुरक्षा लाएगी। मोदी बहन-बेटियों को दी गई हर गारंटी पूरी कर रहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi  ) ने जनसभा में आते ही सांवलिया सेठ, भारत माता के जय के उद्घोष किए। पूरा मेवाड़ क्या सोच रहा है वह आज यहां चित्तौड़गढ़ में साफ-साफ दिखाई दे रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर मैं खुली जीप में नहीं आता तो मुझे पता नहीं चलता कि चित्तौड़गढ़ में इतनी भीड़ है। मौके पर वसुंधरा राजे, अर्जन राम मेघवाल, राजेंद्र राठौड सहित राजस्थान के कई बड़े दिग्गज नेता मौजूद हैं।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.