Monday, April 15, 2024

INDIA, Jammu & Kashmir, News, Terrorism

Jammu and Kashmir :श्रीनगर में आतंकी हमला,बच्चों के साथ क्रिकेट खेल रहे पुलिस इंस्पेक्टर मसरूर अहमद को मारी गोली,अस्पताल में इलाज जारी

Police inspector Masroor Ahmadshot by terrorists in downtown Srinagar

   के  (  में रविवार को ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने जम्मू कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर मसरूर अहमद( Inspector Masroor Ahmad ) को गोली मार दी। इस हमले के बाद घायल पुलिस इंस्पेक्टर को इलाज के  लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आतंकवादियों ने इस घटना को अंजाम देने के लिए पिस्तौल का इस्तेमाल किया। हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ ने ली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला उस समय हुआ, जब इंस्पेक्टर मसरूर अहमद( Inspector Masroor Ahmad ) स्थानीय लड़कों के साथ क्रिकेट खेल रहे थे। आतंकियों ने उन्हें गोली मार दी। मसरूर को अस्पताल ले जाया गया है। हमले के बाद से ईदगाह इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

श्रीनगर का ईदगाह इलाका व्यस्तम इलाकों में से एक है। रविवार को अन्य दिनों के मुकाबले में यहां अधिक भीड़ होती है। शहर के अलग-अलग हिस्सों में बड़ी संख्या में युवा यहां क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचते हैं। सूत्रों के अनुसार, इंस्पेक्टर मसरूर अहमद ( Inspector Masroor Ahmad )भी रविवार को क्रिकेट खेलने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान आतंकी खेल मैदान में आ घुसे और उन्हें एक के बाद एक गोलियां दाग कर इंस्पेक्टर मसरूर को लहूलुहान कर दिया।

हमले को अंजाम देकर आतंकी मौके से फरार हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे। आनन-फानन घायल पुलिस अधिकारी को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस आतंकियों के तलाश में जुट गई है।

अधिकारियों ने बताया कि दिन में शहर के ईदगाह इलाके में निरीक्षक मसरूर अहमद पर हुए हमले के बाद सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के कई हिस्सों एवं अन्य कस्बों खासकर दक्षिण कश्मीर जिले के पुलवामा में वाहनों तथा पैदल यात्रियों की जांच तेज कर दी है।

कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों पर हमले कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी आतंकियों ने श्रीनगर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में पुलिस कॉन्स्टेबल की बेटी भी घायल हो गईं। कश्मीर जो पुलिस ने इस दौरान कहा कि आतंकियों ने कॉन्स्टेबल सैफुल्ला कादरी पर सौरा इलाके में स्थित उनके घर में गोलीबारी की। बता दें कि इस घटना के बाद पुलिसकर्मी को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। वहीं इससे पूर्व 13 मई को आतंकियों ने पुलिस कॉन्स्टेबल रियाज अहमद ठोकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

जम्मू-कश्मीर में 13 सितंबर को आतंकियों के साथ दो मुठभेड़ों में 3 अफसर और दो जवान शहीद हो गए थे। शहीद अफसरों में सेना के एक कर्नल, एक मेजर और पुलिस के एक DSP शामिल थे।आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर उस वक्त गोली चला दी, जब वे सर्च ऑपरेशन चला रहे थे।एक जवान की मौत राजौरी में हुई। इस दौरान दो आतंकी भी मारे गए।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels