Thursday, April 18, 2024

Delhi, INDIA, News, Smuggling

Delhi:दिल्ली एयरपोर्ट पर जूस के पैकेट में 2.24 करोड़ रुपए का सोना निकला,एक गिरफ्तार

Gold worth 2.24 crores recovered from Juice cartons at Delhi airport, one held

राजधानी  ( )  के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट ( Indira Gandhi International Airport)  पर कस्टम विभाग की टीम ने लगभग ढाई करोड़ रुपये की कीमत का सोना पकड़ा है।  एयरपोर्ट पर सोना तस्करी के एक मामले में थाइलैंड से लौटे एक भारतीय यात्री को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित यात्री के पास से बरामद सोने का वजन करीब 4204 ग्राम है। कस्टम अधिकारी ने बरामद सोने की कीमत करीब 2.24 करोड़ आंकी है। मामले की जांच जारी है।

दिल्ली एयरपोर्ट  (Delhi Airport )कस्टम अधिकारी ने बताया कि आरोपित ने जूस के पैकेट में सोने की ईंटें छिपाई हुई थी। आरोपित को तब पकड़ा गया जब वह बड़े आत्मविश्वास से ग्रीन चैनल पार कर रहा था। संदेह के आधार पर जब कस्टम अधिकारियों ने उसे रोका तो पाया कि उसके पास जूस के कई पैकेट हैं।

पूछताछ के दौरान संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने के बाद अधिकारियों ने पैकेट की जांच करने का निश्चय किया। जब जूस के टेट्रा पैक को खोला गया तो पाया कि अंदर बड़ी ही सावधानी से सोने की ईंटों को को काले रंग के कागज में छिपा कर अंदर रखा गया है। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

दिल्ली एयरपोर्ट  (Delhi Airport ) पर  सोना तस्करी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो देखने वाला हर शख्स सोना तस्करों के इस आइडिए को देखकर दंग रह गया। दरअसल इससे पहले भी गोल्ड तस्करी के अजब-गजब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। इन वीडियो में बेल्ड, मिठाई के डिब्बे, अटैची और जूतों में सोने को छिपाकर ले जाने की कोशिश देखी गई। लेकिन अब तो जूस के पैकेट में 2 करोड़ से ज्यादा का सोना तस्करी से भारत में लाने की कोशिश की जा रही थी।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.