Monday, May 20, 2024

Assembly election 2021, Assembly Polls, Election 2022, Elections, News, Politics, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : बरेली कैंट से कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन सपा में शामिल, अब इसी सीट से साइकिल के सिंबल पर लड़ेंगी चुनाव

Former Bareilly Mayor Supriya Aron joins Samajwadi Party

Former Bareilly Mayor Supriya Aron joins Samajwadi Party उत्तर प्रदेश   में   Bareilly )से कांग्रेस पार्टी को ऐसा झटका लगा है जिसे पार्टी जल्दी भुला नहीं सकेगी, यहां की सीट से बरेली की पूर्व मेयर रह चुकीं सुप्रिया ऐरन को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया था, लेकिन सुप्रिया ऐरन ने अब पाला बदल लिया है और वो समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं।

बरेली कैंट( Bareilly ) से कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया ऐरन और उनके पति पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। सपा ने सुप्रिया ऐरन को बरेली कैंट सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उन्हें सपा की सदस्यता दिलाई।

प्रवीन सिंह ऐरन जिले में कांग्रेस का पुराना चेहरा  हैं। विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पत्‍नी सुप्रिया ऐरन कैंट सीट से तैयारी कर रहीं थीं। कांग्रेस ने बीते दिनों उनका टिकट भी घोषित कर दिया गया। कैंट से कांग्रेस का टिकट होने के बाद भी वह सपा में शामिल हो गईं। अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद दोपहर को उनके साथ लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस में शामिल हुईं। उनके पति प्रवीन सिंह ऐरन भी अखिलेश यादव के बराबर मे बैठे। वहीं से घोषणा की गई कि सुप्रिया ऐरन अब सपा की प्रत्‍याशी होंगी।

के अध्यक्ष   ने कहा कि पार्टी में सुप्रिया ऐरन का स्वागत है वो कोई बाहर से पार्टी में नहीं आई हैं,यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने जा रही है, जनता समाजवादी पार्टी की तरफ देख रही है वहीं सपा ने संडीला के पूर्व विधायक स्वर्गीय महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह को संडीला से टिकट देने का एलान किया है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि 22 में बाइसिकल का नारा साकार करने के लिए सपा आज संकल्प लेती है कि सरकार बनने पर प्रदेश में आईटी सेक्टर में 22 लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने वादा किया कि जो सरकार 18 लाख लैपटॉप दे सकती है नौकरियां भी दे सकती है। ये नौकरियां आईटी सेक्टर वालों को मिलेंगी।सपा ने संडीला के पूर्व विधायक स्वर्गीय महावीर सिंह की पत्नी रीता सिंह को संडीला से टिकट देने का एलान किया है।
अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी सरकार जनता की खुशहाली के लिए काम करेगी। 300 यूनिट फ्री बिजली मिलने से जनता को महंगाई से राहत मिलेगी। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल सके हैं। सरकार झूठा प्रचार कर रही है। विज्ञापनों में बंगाल का पुल और अमेरिका की फैक्टरी दिखाई जा रही है। उनके पास अपना काम बताने के लिए नहीं हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.