Sunday, May 19, 2024

Election 2022, Elections, Goa, INDIA, News, PM Narendra Modi, States

GOA : प्रमोद सावंत ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कहा- मुझे लगता है मैं ही गोवा का सीएम बनूंगा

In Delhi to meet PM Modi, CM Pramod Sawant says BJP will form govt in Goa

 (  ) में  10 मार्च को चुनाव मतगणना से पहले आए एग्जिट पोल ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है।गोवा के ( ) ने गुरुवार को राज्य चुनाव परिणामों से पहले दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। 40 सदस्यीय विधानसभा सीटों वाले गोवा में 14 फरवरी को एक ही चरण में मतदान हुआ था। सोमवार को आए अधिकतर एग्जिट पोल्स में गोवा में कांग्रेस-भाजपा के बीच कड़ी टक्कर बताई गई है।

ऐसे में प्रमोद सावंत( Pramod Sawant ) का एग्जिट पोल के एक दिन बाद पीएम मोदी के मुलाकात करना काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि प्रोमद सावंत ने गोवा में सत्ता बनाए रखने की पार्टी की संभावनाओं के बारे में प्रधानमंत्री को जानकारी दी।

पीएम मोदी से मिलने के बाद प्रमोद सावंत( Pramod Sawant ) ने कहा कि उन्होंने पीएम मोदी से चुनावों को लेकर चर्चा की। प्रमोद सावंत ने कहा, मैंने आज पीएम मोदी से मुलाकात कर चुनावी चर्चा की। हम अधिकतम सीटों के साथ सरकार बनाएंगे। मुझे लगता है कि एक बार फिर से मुझे सेवा (गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में) करने का मौका दिया जाएगा । अगर भाजपा ने ऐसा कहा है (मुख्यमंत्री के रूप में उनकी उम्मीदवारी), तो यह जरूर होगा। भाजपा जैसा कहती है वैसा ही करती है।

प्रमोद सांवत ने कहा कि 20 से ज्यादा सीटें भाजपा को मिलेंगी। सभी एग्जिट पोल भाजपा को ही बहुमत दिखा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि लोग भाजपा को बहुमत देंगे और फिर से एक बार भाजपा क्षेत्रीय पार्टियों और निर्दलीय लोगों के साथ सरकार बनाएगी।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels