Saturday, May 18, 2024

Crime, Entertainment, INDIA, Jammu & Kashmir, News, States, Terrorism

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आंतकवादियों ने टीवी अभिनेत्री आमरीन भट को गोलियों से भून डाला,उनके दस साल के भतीजे को भी लगी गोली

Kashmir TV artiste Amreen Bhat killed, 10-year-old nephew hurt in terror attack in Budgam

    के   ( )  में आतंकियों ने कायराना हमला किया है। आंतकवादियों ने कश्मीरी टीवी अभिनेत्री आमरीन भट ( Amreen Bhat )को  को गोलियों से भून डाला। गोली लगने से अभिनेत्री की मौत हो गई। उनके दस साल के भतीजे को भी गोली लगी है। जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके के सभी प्रवेश और निकास द्वार सुरक्षा बलों ने बंद कर दिए हैं। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है।

 पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने बडगाम ( Budgam )के चदूरा में आमरीन भट ( Amreen Bhat ) के आवास पर गोलीबारी की। जिसमें उन्हें गोली लग गई। आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनके दस वर्षीय भतीजे फरहान जुबैर के हाथ में गोली लगी है।35 वर्षीय आमरीन पर यह हमला रात को करीब आठ बजे हुआ, उस वक्त वह अपने घर पर ही थी।इलाके की घेराबंदी कर दी गई है ,पुलिस ने बताया कि वारदात में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकी शामिल थे। उनकी तलाश की जा रही है।
यह हमला उस वक्त हुआ है जब घाटी की हसीन वादियों में बॉलीवुड फिर लौटने लगा है। कभी फिल्मों की शूटिंग के लिए कश्मीर बॉलीवुड के लिए पहली पसंद हुआ करता था। एक बार फिर यूरोप और हिमाचल समेत अन्य स्थलों की ओर रुख करने वाले निर्माता-निर्देशकों का कश्मीर घाटी के प्रति रुझान बढ़ा है।
इससे एक दिन पहले श्रीनगर के अंचार इलाके में एक पुलिस कांस्टेबल की उसके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस कांस्टेबल की पहचान सैफुल्ला कादरी के रूप में हुई है और वह सौरा का रहने वाला था। हमले में उसकी 7 साल की बेटी भी घायल हो गई।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels