Sunday, May 19, 2024

Crime, Goa, Haryana, INDIA, News

GOA :पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में शरीर पर ‘कई चोटों’ का जिक्र,सोनाली फोगाट हत्या का हुआ मामला दर्ज ,गोवा पुलिस ने पीए सुधीर सागवान सहित दो किये गिरफ्तार

Goa Police register murder case in BJP leader Sonali Phogat’s death

Goa Police register murder case in BJP leader Sonali Phogat’s deathभाजपा नेता सोनाली फोगाट ()  की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि सोनाली के शव पर चोट के कई निशान मिले हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, ये चोट किसी भारी या ठोस चीज से लगी होगी। इस बीच गोवा पुलिस ने मामले में दो लोगों सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी को गिरफ्तार किया है।

मौत मामले पर आईजीपी ओएस बिश्नोई ने बताया कि अंजुना थाने में दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है। मृतक के भाई ने उसके पीए और एक अन्य व्यक्ति के शामिल होने का जिक्र किया है। जल्द ही विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने की उम्मीद है। आज रात पीड़ित का पार्थिव शरीर दिल्ली पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि सोनाली फोगाट के शरीर की जांच करने वाली महिला पुलिस अधिकारियों को शरीर पर कोई धारदार चोट नहीं मिली है।

गोवा पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। सोनाली के परिवार ने उनके पीए और उसके साथी पर दुष्कर्म, हत्या के आरोप लगाया था। इसके साथ ही उन्होंने गोवा पुलिस पर कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 42 वर्षीय नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat)  की मौत से जुड़े मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) जोड़ी गई है। गुरुवार को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में फोगट के शव का पोस्टमार्टम किया गया।

गोवा पुलिस को दी गई शिकायत में फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां निवासी रिंकू ने बताया था कि उसकी बहन सोनाली फोगाट(Sonali Phogat)  ने वर्ष 2019 में आदमपुर सीट पर विधायक का चुनाव लड़ा था। इसी दौरान गोहाना के पास खेड़ी निवासी सुधीर सांगवान को पीए की नौकरी पर रख लिया था। सुधीर ने भिवानी निवासी सुखविंद्र श्योराण को भी अपने साथ रख लिया।

इस मामले में( होटल के सीसीटीवी फुटेज और सोनाली का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। इसके अलावा होटल स्टाफ से पूछताछ चल रही है।  सोनाली फोगाट 22 अगस्त को जब गोवा पहुंची थीं तो सांगवान और वासी उनके साथ थे। गौरतलब है कि हरियाणा के हिसार की रहने वाली सोनाली फोगाट को संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद उन्हें मंगलवार की सुबह नार्थ गोवा जिले के अंजुना में सेंट एंथनी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उन्हें मृत अवस्था में लाया गया घोषित कर दिया गया.इसके बाद पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया था। अस्पताल ने पोस्ट मॉर्टम करने के लिए पहले ही दो फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक समिति बनाई थी।

वहीं, हरियाणा CM मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि ये बड़ा दुखद समाचार है। हमने गोवा CM और पुलिस अधिकारियों से बात की। परिजनों ने वहां शिकायत लिखकर दी है कि हमको किसी के ऊपर शक है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इसकी जानकारी मिलेगी। विसरा की जांच वहां और चंडीगढ़ में भी की जाएगी। मामले में हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि सोनाली फोगाट के परिवार के लोग काफी संगीन आरोप लगा रहे हैं। उसकी उच्चस्तरीय जांच होना ही चाहिए ताकि सच सामने आ सके। गोवा सरकार को जांच करनी चाहिए।

Sonali Phogat death case | Sonali Phogat’s associate Sukhwinder and her PA Sudhir Sagvan have been called for questioning to Anjuna police station: IGP Goa Omvir Singh Bishnoi to ANI https://t.co/uurRwYXaK2

— ANI (@ANI) August 25, 2022

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.