Sunday, May 19, 2024

Assembly Elections 2023, Meghalaya, News, Politics

Meghalaya Election 2023:भाजपा का घोषणापत्र जारी, महिलाओं के लिए बड़े वादे, नड्डा बोले- पीएम किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाएंगे

Meghalaya Election 2023

Meghalaya Election 2023भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को  (   )के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार दोबारा बनने के बाद वह सातवां वेतन आयोग लागू करेंगे। नड्डा ने कहा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों की तनख्वाह भी सही समय पर मिलना सुनिश्चित करेंगे।

भाजपा के घोषणापत्र में महिलाओं के लिए भी कई योजनाओं का एलान किया गया है। नड्डा ने कहा कि राज्य में बेटी के पैदा होने पर सरकार परिवार को 50 हजार रुपये का बॉन्ड देगी और बेटियों की किंडरगार्टन से लेकर पोस्ट ग्रैजुएट तक की पढ़ाई का बीड़ा उठाएगी। इसके अलावा सरकार विधवा महिलाओं और सिंगल मदर्स के लिए 24 हजार रुपये सालाना की मदद के लिए योजना शुरू करेगी, ताकि उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने में मदद की जा सके।

नड्डा ने किसानों और परिवारों के लिए भी बड़े एलान किए। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को मिलने वाली राशि में दो हजार रुपये की वृद्धि की जाएगी। इसके अलावा उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थी परिवारों को दो एलपीजी सिलेंडर भी दिए जाएंगे।

Shillong | BJP President JP Nadda releases party’s election manifesto for Meghalaya

We will implement the 7th Pay Commission in Meghalaya and the salaries of the govt employees will be disbursed in time, he says. pic.twitter.com/sNtRJ0s5RH

— ANI (@ANI) February 15, 2023

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.