Sunday, May 19, 2024

Assembly Elections 2023, INDIA, Meghalaya, Nagaland, News, Tripura

Delhi: नॉर्थ-ईस्ट में जीत पर बोले प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी- कुछ कट्‌टर कहते हैं मर जा मोदी, जनता कह रही मत जा मोदी

Some people saying 'mar ja Modi', country saying 'mat ja Modi', says PM Modi after BJP's victory in northeast polls

Some people saying 'mar ja Modi', country saying 'mat ja Modi', says PM Modi after BJP's victory in northeast polls पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद   (   गुरुवार रात  दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता ने हमें और हमारे सहयोगियों को आशीर्वाद दिया है। आम जनता को नमन करने का एक और अवसर आया है। आज के नतीजे यह दिखाते हैं कि भारत में लोकतंत्र और लोकतांत्रिक व्यस्था पर विश्वास मजबूत हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि पहले की सरकारों को पूर्वोत्तर की चिंता नहीं थी।

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी  (PM Modi ) ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, कुछ लोग मोदी की कब्र खोदने की साजिश करते हैं। लेकिन कमल खिलता ही जा रहा है, खिलता ही जा रहा है। कुछ लोग बेईमानी भी कट्टरता से करते हैं। बेईमान कह रहे हैं मर जा मोदी। जनता कह रही है मत जा मोदी। कांग्रेस ने अपनी नफरत को जगजाहिर कर दिया है।  मत जा मोदी। प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी  ने भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं से यह भी पूछा नॉर्थ-ईस्ट के रिजल्ट के बाद TV पर EVM को गाली पड़नी शुरू हुई या नहीं।

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी  (PM Modi ) ने कहा- हम एक नई दिशा पर चल पड़ा नॉर्थ-ईस्ट देख रहे हैं। यह दिलों की दूरियां समाप्त होने का ही नहीं, बल्कि नई सोच का प्रतीक है। अब नॉर्थ-ईस्ट न दिल्ली से दूर है न दिल से दूर है। यह इतिहास रचे जाने का समय है। मैं नॉर्थ-ईस्ट की समृद्धि और विकास का समय देख रहा हूं।

कुछ दिन पहले मैं जब वहां गया तो किसी ने कहा कि मोदी जी आपको अपनी हाफ सेंचुरी के लिए बहुत-बहुत बधाई। मैंने पूछा कि कैसी हाफ सेंचुरी तब उन्होंने बताया कि आप जब से प्रधानमंत्री बने हैं तब से 50 बार से अधिक बार नॉर्थ-ईस्ट की विजिट कर चुके हैं।

इससे पहले पूर्वोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय  के नतीजों पर ट्वीट करके पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं और वहां की जनता का आभार जताया था। त्रिपुरा के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य के विकास को बढ़ावा देना जारी रहेगा। त्रिपुरा के लोगों को धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा, मुझे जमीनी स्तर पर शानदार प्रयासों के लिए त्रिपुरा के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं पर गर्व है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा,  पीएम मोदी के नेतृत्व में मेघालय में मत प्रतिशत बढ़ा। पीएम मोदी के नेतृत्व में नगालैंड में आगे बढ़ रहे हैं। पीएम के नेतृत्व में मेघालय में दोबारा सरकार बनेगी। उन्होंने कहा,  कांग्रेस ने पूर्वोत्तर को एटीएम समझ रखा था। पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर की तकदीर और तस्वीर बदल डाली आज पूर्वोत्तर शांति और स्थिरता के लिए जाना जाता है। भाजपा प्रमुख ने कहा, जनता हर जगह कमल खिला रही है। आज कांग्रेस कहीं देखने को नहीं मिलती।

Speaking from @BJP4India HQ. https://t.co/mZmECGZkzm

— Narendra Modi (@narendramodi) March 2, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels