Sunday, April 21, 2024

INDIA, News, Politics, Religion

Tamil Nadu: मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के मंत्री बेटे उदयनिधि अपनी ‘हेट स्पीच’ पर कायम,’सनातन धर्म’ को खत्म करने का आह्वान कर की थीं अभद्र टिप्प्णियाँ

CM MK Stalin's son & minister Udayanidhi sticks by his 'hate speech' for eradication of Sanatan Dharma

 (  ) सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) के सनातन धर्म  पर दिए बयान को लेकर बवाल मच गया है। भाजपा ने  ‘हेट स्पीच’ को लेकर उदयनिधि की कड़ी आलोचना की है। उदयनिधि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे हैं।

दरअसल, शनिवार (दो सितंबर) को उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) ने एक कार्यक्रम में कहा कि सनातम धर्म (Sanatana Dharma )मलेरिया और डेंगू की तरह है। इसलिए इसे खत्म किया जाना चाहिए, न कि इसका विरोध करना चाहिए।

तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई   (  )ने स्टालिन परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गोपालपुरम परिवार का एकमात्र संकल्प राज्य सकल घरेलू उत्पाद से अधिक संपत्ति जमा करना है। उन्होंने आगे कहा कि उदयनिधि और उनके पिता के विचार ईसाई मिशनरियों से प्रभावित हैं। इन मिशनरियों का काम अपनी दुर्भावनापूर्ण विचारधारा को बढ़ावा देने के लिए इन जैसे मूर्खों को विकसित करना हैं।

अन्नामलाई ने कहा कि तमिलनाडु अध्यात्म की भूमि है। उन्होंने कहा कि सबसे अच्छा काम जो आप कर सकते हैं। वह है इस तरह के कार्यक्रम में माइक पर अपनी निराशा व्यक्त करना।

उदयनिधि (Udhayanidhi Stalin) ने कार्यक्रम का नाम ‘सनातन विरोधी सम्मेलन’ की बजाय ‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ रखने पर आयोजकों को धन्यवाद भी दिया। उन्होंने कहा,कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जाना चाहिए, बल्कि उन्हें खत्म ही कर देना चाहिए। हम डेंगू, मच्छर, मलेरिया या कोरोना का विरोध नहीं कर सकते, हमें इसे खत्म करना है। इसी तरह हमें सनातन धर्म को मिटाना है। इसका विरोध करने के बजाय इसे खत्म करना चाहिए।

‘सनातन उन्मूलन सम्मेलन’ में दिए अपने बयान को दोहराते हुए उदयनिधि ने कहा कि मैं अपने हर शब्द पर दृढ़ता से कायम हूं। मैंने उत्पीड़ित और हाशिए पर रहने वाले लोगों की ओर से बात की। मंत्री ने कहा कि मैं अपने रास्ते आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं। चाहे वह कानून की अदालत हो या लोगों की अदालत।

वहीं, उदयनिधि के बयान पर भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने लिखा कि मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को मलेरिया और डेंगू से जोड़ा है। उनका मानना है कि इसे खत्म किया जाना चाहिए और केवल विरोध नहीं किया जाना चाहिए। संक्षेप में वह सनातन धर्म का पालन करने वाली भारत की 80 प्रतिशत आबादी के नरसंहार के लिए आवाह्न कर रहे हैं। द्रमुक विपक्षी गुट का एक प्रमुख सदस्य और कांग्रेस का लंबे समय से सहयोगी है।

Udhayanidhi Stalin’s hate speech with Hindi subtitles.

Rahul Gandhi speaks of ‘मोहब्बत की दुकान’ but Congress ally DMK’s scion talks about eradicating Sanatana Dharma. Congress’s silence is support for this genocidal call…

I.N.D.I Alliance, true to its name, if given an… https://t.co/hfTVBBxHQ5 pic.twitter.com/ymMY04f983

— Amit Malviya (@amitmalviya) September 2, 2023

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels