Wednesday, April 17, 2024

Assembly Elections 2023, Assembly Polls, Election 2022, News, PM Narendra Modi, Rajasthan

Rajasthan Election 2023:पीएम मोदी बोले-राजस्थान में कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को रन आउट करते रहे,जादूगर ने ईश्वर का नाम लेना मुश्किल किया

At Rajasthan rally, PM Modi has a cricket analogy, says Cong a team where batters running out each other

 (  ) में    ( ) विश्व कप फाइनल वाले दिन चुनावी जनसभाओं में  क्रिकेट मूड में दिखे। उन्होंने राजस्थान में ) के तारानगर और  (    ) में कहा कि कांग्रेस वाले एक-दूसरे को रनआउट करने में लगे हैं। जो बचे हैं, वे महिलाओं और अन्य मुद्दों पर गलत बयान देकर हिट विकेट हुए जा रहे हैं। बाकी जो हैं, वे पैसे लेकर, रिश्वत लेकर मैच फिक्सिंग कर लेते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब इनकी टीम ही इतनी खराब है, तो ये क्या रन बनाएंगे और आपका क्या काम करेंगे। हमें हर पोलिंग बूथ पर पांच से सात सेंचुरी लगानी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  ) ने कहा कि कांग्रेस के राज में इस भूमि पर ईश्वर का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है। एक तरफ भाजपा है, जो करतारपुर साहब कॉरिडोर बनवाती है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अपने राज में यहां शोभा यात्रा तक निकलने नहीं देती है। वह देवी-देवताओं की शोभा यात्रा पर रोक लगाती है, लेकिन आतंकी संगठन PFI की रैली को बढ़ावा देती है।

राजस्थान में जादूगर की सरकार है तो वह छूमंतर करता रहता है। मोदी ने सड़क हादसे में मृत 6 पुलिसकर्मियों को भी श्रृद्धांजलि दी, ये पुलिसकर्मी झुंझुनूं में मोदी की सभा में ड्यूटी के लिए जा रहे थे।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  ) ने कहा कि शेखावाटी के लोग उद्यमी हैं। कांग्रेस को इनसे भी चिढ़ है। हमने झुंझुनूं के लाल जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति बनाया। कांग्रेस को यह भी नहीं सुहाया। गहलोत जी को उनके राजस्थान आने से भी चिढ़ होती है। क्या कोई अपने घर-रिश्तेदारों से मिलने नहीं आएगा? शेखावाटी में जन्मे लोगों ने कितने ही उद्योगों की स्थापना की है। शेखावाटी के लोगों में परोपकार का स्वभाव है। इसी परंपरा को भारत आगे बढ़ा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  ) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सीधा हमला करते हुए कांग्रेस सरकार पर एक एक कर कई मुद्दों पर घेरा।प्रधानमंत्री मोदीने कहा कांग्रेस ने भ्रष्टाचार फैलाया है। भाजपा सरकार आएगी तो सभी भ्रष्टाचारियों को आउट कर देंगे और बीजेपी विकास का स्कोर तेजी से बनाएगी। जीत राजस्थान की होगी, जीत किसान, महिलाओं, युवाओं के भविष्य की होगी।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.