Sunday, May 19, 2024

Education, Health, News, Punjab

Punjab :संगरूर के मेरिटोरियस स्कूल के हॉस्टल में खाना खाने से 60 बच्चों की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में दाखिल,प्रिंसिपल सस्पेंड

Over 60 students of Sangrur Meritorious School hospitalized due to food poisoning,Principal suspended

  ( के   (  ) में बने मेरिटोरियस स्कूल ( Meritorious School में 60 के करीब बच्चों की हालत खराब हो गई है। रात उल्टियां व पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बच्चों की हालत खराब होने के बाद पेरेंट्स ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगा दिए हैं।

मेरिटोरियस स्कूल ( Meritorious School ने हरजोत बैंस ने भी कैंटीन का कॉन्ट्रेक्ट कैंसिल कर दिया है। फिलहाल स्कूल को 5 दिनों के लिए बंद किया गया है। इसके साथ स्कूल के प्रिंसिपल को भी सस्पेंड कर दिया।

पेरेंट्स का आरोप है कि बच्चों को अडल्ट्रेटिड व खराब खाना खिलाया जा रहा था, जिसके कारण उनकी ये हालत हुई है। बच्चों को बीते 5 दिनों से पेट में दर्द की शिकायत थी, लेकिन किसी ने उनकी शिकायत की तरफ ध्यान नहीं दिया। रात के समय कुछ बच्चों की हालत खराब होना शुरू हो गई। उल्टियां व पेट में अत्यधिक दर्द के बाद बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया है। जिस समय बच्चों को अस्पताल लाया गया, उनके मुंह से झाग निकल रही थी।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की रात खाना खाने के बाद 18 बच्चों की अचानक हालत बिगड़ने लगी। बच्चों को पेट दर्द की शिकायत हुई, जिसके बाद बच्चों को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां से 14 ठीक होकर घर लौट आए। शनिवार की सुबह लगभग 36 और छात्रों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया और 20 छात्रों को घाबदां के पीजीआई सेंटर में भर्ती कराया गया।

सिविल अस्पताल में उपचारधीन मेरिटोरियस स्कूल ( Meritorious School के  बच्चों  ने बताया कि उन्हें स्कूल में तीन टाइम खाना दिया जाता है। पिछले कुछ दिनों से खराब खाना दिया जा रहा और उन्होंने इसकी शिकायत भी की। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि रात को खाना खाने के बाद ही उनकी हालत बिगड़ने लगी थी और सुबह तो बच्चों की तदाद काफी ज्यादा हो गई। बच्चों को अस्पताल ले जाने के लिए चार एंबुलेंस बुलाई गई और उन्हें अस्पताल में दाखिल किया गया। इमरजेंसी वार्ड में तैनात डाक्टरों की टीम ने तुरंत बच्चों का उपचार शुरू कर दिया। जिस कारण बच्चों की हालत स्थिर है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.