Sunday, May 19, 2024

City Beats, Crime, News

Uttar Pradesh: आगरा के मंदिर में पुजारी को फावड़े से काट डाला,आरोपी ने थाने पहुँच कर दी हत्या की सूचना और पुलिस के समक्ष किया समर्पण

Priest murdered in Agra temple2

Priest murdered in Agra templeउत्तर प्रदेश के  ( ) शहर में मऊ के जंगल में स्थित पथवारी मंदिर के पुजारी(Temple Priest ) तुरवाई नाथ उर्फ बंटी (35) की शुक्रवार रात को एक बाबा ने फावड़े से प्रहार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद वह खुद न्यू आगरा थाने पहुंच गया। बताया कि फावड़े से पुजारी को मार दिया। पुलिस हत्यारोपी बाबा को साथ लेकर मंदिर पहुंची तो पुजारी का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। घटना की जानकारी पर ग्रामीण भी मंदिर पर आ गए।

पुजारी ( Priest )तुरवाई नाथ राया, मथुरा के रहने वाले थे। वह पिछले पांच साल से मऊ स्थित पथवारी मंदिर पर रहकर पूजा-अर्चना कर रहे थे। दो माह पहले ही राया स्थित घर से लौटकर आए थे। मंदिर गांव के बाहर सुनसान जगह पर है, इसलिए शाम को कम लोगों की आवाजाही रहती है। शुक्रवार की शाम किसी बात को लेकर मंदिर पर करीब 20 दिन पहले भिंड से आए बाबा शीतलादास का पुजारी से विवाद हो गया।

एसीपी ताज सुरक्षा अरीब अहमद ने बताया कि रात करीब 10 बजे हत्यारोपी बाबा ने थाने पहुंचकर फावड़े से पुजारी ( Priest )की हत्या करने की जानकारी दी। पुलिस ने उसे अभिरक्षा में ले लिया। पुजारी के चेहरे और गर्दन पर फावड़े से प्रहार किया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि बाबा नशे में रहता था।
वहीं मऊ स्थित आनंदी भैरों मंदिर के पुजारी धारानाथ भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि तुरवाई नाथ उनके गुरु निर्वतीनाथ महाराज का शिष्य था। पिछले पांच साल से मऊ स्थित मंदिर में पुजारी था। एसीपी ने बताया कि आनंदी भैरों मंदिर के पुजारी( Priest ) की तहरीर पर केस दर्ज किया जा रहा है। घटना के बाद फॉरेंसिक टीम ने भी मंदिर से साक्ष्य एकत्रित किए।
Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com