Sunday, May 19, 2024

Corruption, INDIA, News, Telangana

Telangana :दिल्ली शराब नीति केस में पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी के. कविता गिरफ्तार

Delhi Excise policy scam BRS leader KCRs Daughter K. Kavitha arrested in Hyderabad being taken to Delhi for questioning

दिल्ली शराब नीति मामले में​​ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने   (   ) के पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी और विधायक के. कविता ( K. Kavitha) को शुक्रवार को हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया। जांच एजेंसी उन्हें पूछताछ के लिए दिल्ली ले जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अनुसार, ‘दक्षिण समूह’ में कविता( K. Kavitha), सरथ रेड्डी (अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर), मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी (YSR कांग्रेस के सांसद) और उनके बेटे राघव मगुनता आदि शामिल हैं। अरुण पिल्लई ‘दक्षिण समूह’ से रिश्वत लेने और दिल्ली में व्यापारियों से इसकी वसूली में शामिल थे।

दिल्ली शराब नीति मामले में भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के कविता ( K. Kavitha)की शुक्रवार शाम गिरफ्तारी के समय उनके भाई केटी रामा राव और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों की टीम के बीच खूब बहस हुई।दोनों पक्ष एक-दूसरे का वीडियो बनाते रहे और सवाल-जवाब करते रहे. के कविता के हैदराबाद स्थित घर के अंदर के एक वीडियो में केटीआर को ईडी अधिकारियों के साथ तीखी बहस करते हुए दिखाया गया है।

ईडी ने दावा किया है कि के कविता ( K. Kavitha)उस ‘साउथ ग्रुप’ का हिस्सा हैं, जिसने अब खत्म हो चुकी शराब उत्पाद शुल्क नीति के तहत शराब लाइसेंस के लिए दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को रिश्वत दी थी। ‘साउथ ग्रुप’ पर 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है। ईडी का दावा है कि इस पैसे का इस्तेमाल AAP ने चुनाव अभियानों के लिए किया था। इस मामले में कविता से पहले भी दो बार 2022 और 2023 में पूछताछ की जा चुकी है, लेकिन तब से वह ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो के कई समन के बाद भी जांच में शामिल नहीं हुईं। उन्होंने यह दावा करते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया कि केंद्रीय एजेंसियां ​​महिला आरोपियों को अपने कार्यालयों में पेश होने के लिए नहीं बुला सकतीं।कविता( K. Kavitha) ने पहले अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों से इन्कार किया है, और भाजपा पर राजनीतिक लाभ के लिए ईडी के माध्यम से उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.