Saturday, May 18, 2024

INDIA, Lok Sabha Election 2024, News, PM Narendra Modi, Rajasthan

Rajasthan :कांग्रेस नेता खुद के जीतने की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीती तो देश में आग लग जाएगी’: कोटपूतली रैली में बोले पीएम मोदी

PM Modi in Kotputli Rally

 PM Modi in Kotputli Rally 2  ( ) ने आज राजस्थान मे भाजपा के चुनावी अभियान की शुरुआत की। राजस्थान की राजधानी  ) के पास कोटपूतली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह पहला चुनाव है जब भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर हो रही कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। कांग्रेस गठबंधन देश के लिए, अपने परिवार को बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  )ने कहा कि आज देश में भाजपा का मतलब है, विकास और समाधान, लेकिन कांग्रेस का मतलब है- देश की हर बीमारी की जड़। आप देश की कोई बड़ी समस्या देखेंगे तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी। सात दशकों तक देश में गरीबी रही, डिफेंस टेक्नोलॉजी में दूसरे देशों की तरफ देखना पड़ा, यह सब कांग्रेस की वजह है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  )ने कहा कि इन लोगों ने डरा कर रखा कि राम मंदिर का नाम भी लोगे तो देश जल जाएगा। आग लग जाएगी। भव्य राम मंदिर बना। दीपक जले, लेकिन आग नहीं लगी। दस साल में जो हुआ, वो ट्रेलर है। अभी बहुत कुछ बाकी है। भाजपा सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक निर्णय वाला होने वाला है। लाेग कहते हैं कि मोदीजी अब बहुत हो गया, अब आराम करो, लेकिन मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ। मोदी मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  )ने कहा कि भारत की सफलता के बीच मैंने कभी यह दावा नहीं किया कि दस साल में हमने सब कुछ पूरा कर दिया। लेकिन यह भी सत्य है कि जो काम आजादी के बाद पांच-छह दशकों में नहीं हो पाए, वह काम हमने करके दिखाए हैं। देश को जिस गति की जरूरत थी, हमने उस गति से काम किया है। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, भाजपा ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल कर दिखा दिया है। उन्होंने ऐसा डराकर रखा कि अनुच्छेद 370 काे कोई छुएगा तो भयंकर करंट लग जाएगा। उन्हें पता नहीं है कि यह मोदी है।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  )ने कहा कि मैं उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं, इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। वे मुझे गालियां देते हैं और कह देते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है, इसलिए भ्रष्टाचार की जरूरत नहीं है। उनका परिवार है तो क्या भ्रष्टाचार करने का लाइसेंस मिल जाता है क्या? मेरा परिवार देश की जनता है।

मोदी ने कहा कि जनता के दरबार में हार चुका इंडिया गठबंधन कैसे मंसूबे पाल चुका है, इसकी झलक दिख रही है। कांग्रेस के बड़े नेता खुद के जीतने की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीती तो देश में आग लग जाएगी। मोदी दस साल से बैठा है, तुम्हारी लगाई हुई आग को बुझा रहा है। कांग्रेस के लोगों ने अपने खतरनाक इरादे जताना शुरू कर दिए हैं।

मोदी ने कहा कि यह पहला ऐसा चुनाव है, जब परिवारवादी पार्टियां अपने परिवार को बचाने के लिए रैली पर रैली करते जा रहे हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। मैं कहता हूं, भ्रष्टाचार हटाओ। वो कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ।

राजस्थान मे बोले प्रधानमंत्री मोदी,कार्रवाई रोकने के लिए ,भ्रष्टाचारी मिलकर रैली कर रहे हैं

कांग्रेस नेता खुद के जीतने की बात नहीं कर रहे हैं, लेकिन देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीती तो देश में आग लग जाएगी’: कोटपूतली रैली में बोले पीएम मोदी

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.