Saturday, May 18, 2024

INDIA, Lok Sabha Election 2024, Madhya Pradesh, News, PM Narendra Modi

Lok Sabha Elections : जबलपुर में पीएम मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, भीड़ इतनी की टूट गए मंच, कई घायल

PM Modi holds Mega roadshow in Madhya Pradesh's Jabalpur   (  ) के   (  ) में   ( )के स्वागत के लिए बने दो मंच टूट गए। इस घटना में मंच के ऊपर खड़े कुछ लोग और पुलिसकर्मी घायल हो गए। पार्टी के स्टार प्रचारक और पीए मोदी ने रविवार 7 अप्रैल को जबलपुर में एक किलोमीटर से भी लंबा रोड शो किया। पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री  डॉ. मोहन यादव भी मौजूद रहे।

 प्रधानमंत्री मोदी के रोड-शो के दौरान सड़क पर पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों का जन सैलाब उमड़ आया। इस दौरान पीएम मोदी और पार्टी के फोटो बैनर थामे लोग ‘अब की बार 400 के पार’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। रोड शो के जरिए भाजपा ने जनता के बीच पार्टी की मजबूत पकड़ के संदेश और कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह का संचार किया।

पीएम मोदी खुली जीप में सवार थे। उन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे। लोग पीएम मोदी पर फूल बरसाकर उनका स्वागत कर रहे थे तो पीएम मोदी भी जनता का अभिवादन कर रहे थे। खास बात ये है कि रोड शो के पूरे रूट में पीएम मोदी के हाथ में बीजेपी का चुनाव चिह्न कमल का फूल था।

रोड शो शाम  कटंगा चौराहे से शुरू हुआ, जो छोटी लाइन फाटक पर जाकर खत्म हुआ। रोड शो के रूट में पीएम मोदी के स्वागत के लिए कई मंच बनाए गए थे। कई जगह लोक कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दी।

पीएम मोदी के रोड शो को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। बीजेपी का दावा है कि 50 हजार से ज्यादा लोग रोड शो में जुटे। रोड के दोनों ओर खड़े लोग पीएम मोदी को देखकर उत्साहित दिखे। साथ ही मोदी-मोदी के नारे भी लगा रहे थे। कई लोग अपने हाथों में पीएम मोदी की तस्वीरें लेकर पहुंचे थे। रोड शो के रूट में पीएम मोदी के बड़े-बड़े पोस्टर भी लगाए गए थे।

जबलपुर  ( Jabalpur )में रोड शो के रूट में साधु-संतों के लिए भी एक मंच बनाया गया था। पीएम मोदी जब यहां पहुंचे तो साधु-संतों ने मंत्रोच्चार के बीच उन पर फूल बरसाकर स्वागत किया। पीएम मोदी ने भी हाथ जोड़कर अभिवादन किया और आशीर्वाद लिया।

जबलपुर ( Jabalpur )में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सड़क किनारे मंच टूटने की घटना हो गई। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी को देखने के लिए मंच पर क्षमता से अधिक लोग चढ़ गए, जिससे मंच टूट गया। इस घटना में घायल हुए सात लोगों में से एक बच्ची, एक पुलिसकर्मी सहित चार लोगों को फ्रैक्चर आया है।

वहीं, पीएम मोदी ने सोशल मीडिया X पर जबलपुर ( Jabalpur )में किए रोड शो को लेकर लिखा कि आज जबलपुर में रोड शो बेहद शानदार रहा! यहां के मेरे परिवारजनों का जोश और जुनून ये बता रहा है कि हमें तीसरे कार्यकाल का आशीर्वाद मिलने जा रहा है। बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और सड़कों के साथ-साथ हमने यहां हर क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किए हैं। इससे जबलपुर के विकास को नए पंख लगे हैं।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels