Friday, May 17, 2024

Lok Sabha Election 2024, News, Uttar Pradesh

Lok Sabha election 2024:कासगंज में अमित शाह बोले-इस चुनाव में ‘कारसेवकों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों’ में से एक को चुनना है

Amit Shah hits out at Samajwadi Party in UP's Kasganj , says choice between 'those who opened fire at karsevaks and those who built Ram temple'

 (  के   (  )  में    ( )  ने कहा कि चुनाव में एक ओर राम भक्तों पर गोली चलवाने वाले हैं तो दूसरी ओर राम मंदिर बनवाने वाले। जनता गोली चलवाने वालों को पूरी तरह से नकार रही है। दो चरण के मतदान में यह पूरी तरह स्पष्ट हो चुका है। भाजपा अभी तक के मतदान में 100  सीटें जीत रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एटा-कासगंज (Etah – )लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सांसद राजवीर सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को बारह पत्थर मैदान पर संबोधित कर रहे थे।। उन्होंने कहा मुस्लिम वोट बैंक के लिए अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव का निमंत्रण ठुकरा दिया। इस चुनाव में एक ओर रामभक्तों पर गोली चलवाने वाली समाजवादी पार्टी है और दूसरी ओर राम मंदिर बनवाने वाली भाजपा है। अब एटा कि जनता को तय करना है की राम भक्तों पर गोली चलवाने वालों को वोट करना है या राम मंदिर के लिए सरकार कुर्बान करने वालों को वोट करना हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि “मैं अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि आपको प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण मिला था या नहीं? राहुल बाबा को भी पूछना चाहता हूं… सोनिया गांधी को भी मिला, मल्लिकार्जुन खरगे को भी मिला, अखिलेश और डिंपल यादव को भी मिला लेकिन कोई अयोध्या नहीं गया। राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा में जो लोग नहीं गए हैं उन्हें मालूम है कि हम वो लोग हैं जिन्होंने कारसेवकों पर गोली चलाई थी… कारसेवकों पर गोली चलाने वाली पार्टी, समाजवादी पार्टी को वोट देना है या राम मंदिर बनाने के लिए अपनी सरकारें कुर्बान करने वाली पार्टी, भाजपा को वोट देना है, ये निर्णय आपका है।

अमित शाह ने भाषण की शुरुआत महाराजा डम्बर सिंह को प्रणाम करके की। उन्होंने कहा कि एटा -कासगंज(Etah -Kasganj ) की    भूमि को कल्याण सिंह ने अपनी कर्म भूमि बनाया था। बाबूजी कल्याण सिंह के नेतृत्व में ही यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का काम हुआ था।

कल्याण सिंह ने पिछड़ों का कल्याण और रामजन्म भूमि का उद्धार ये दो चीजों के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया और आज मुझे आनंद है कि हमारे प्रिय नेता प्रधानमंत्री ने बाबूजी के दोनों लक्ष्यों को पूर्ण करने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता पर बाबूजी का बहुत बड़ा ऋण है। शायद आने वाले 50 साल तक ये ऋण हम उतार नहीं पाएंगे। बाबूजी के नेतृत्व में ही पहली बार यूपी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का श्रेय कल्याण सिंह को मिला है।

अमित शाह ने कहा कि आरक्षण को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है। नरेन्द्र मोदी आरक्षण के समर्थक है न भाजपा आरक्षण हटाएगी और न हटाने देगी। उन्होंने कहा कि राहुल बाबा पिछड़े वर्ग के आरक्षण को कम करने का काम यदि किसी ने किया है तो कांग्रेस ने किया है। अखिलेश कि सरकार में गुंडे तंग करते थे, लोग पलायन करते थे। योगी-मोदी की सरकार में गुंडे पलायन कर रहे हैं। 9 एयरपोर्ट बन चुके हैं 12 निर्माणाधीन है। एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट ज़ेवर में बन रहा है। दो एम्स आये है, 68 मेडिकल कॉलेज बन चुके 22 और बनने वाले हैं।

अमित शाह ने राजवीर सिंह की तारीफ करते हुये कहा कि एटा -कासगंज(Etah -Kasganj )के विकास के लिए 10 साल में राजू भैय्या ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। रेलवे लाइन, एटा में मेडिकल कॉलेज, 20 हजार ग्रामीण आवास दिलवाए, जवाहर तापीय विद्युत परियोजना आदि दिलवाने का काम किया। उन्होंने कहा क़ि राजू भैय्या कम बोलते हैं, काम ज्यादा करते हैं। अब तक हुए दो चरण के चुनाव में मोदी जी ने सेंचुरी से ज्यादा सीटें जीतने का काम कर दिया है। अखिलेश और राहुल का खाता भी नहीं खुला है। उन्होंने जनता से कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वालों को वोट देना है या राम मदिर बनाने वालों को?

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *