Saturday, May 18, 2024

City Beats, Lok Sabha Election 2024, News

Uttar Pradesh : आगरा में  मंच से भाषण के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य पर युवक ने फेंक कर जूता मारा ,हमलावर की समर्थकों ने की बेरहमी से पिटाई

Shoe thrown at Swami Prasad Maurya during the public meeting in Agra,supporters brutally thrash him

 (  में  ( Agra  )  जिले में फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के प्रत्याशी  के समर्थन में  जनसभा करने आए पूर्व मंत्री ( Swami Prasad Maurya )पर जूता फेंक कर मारा गया । हालांकि, स्वामी प्रसाद मौर्य बाल-बाल बच गए। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पहले फतेहाबाद में भी हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने काफिले को रोका था। काले झंडे दिखाकर उनकी गाड़ी पर स्याही फेंकी थी।

स्वामी प्रसाद मौर्य ( Swami Prasad Maurya ) की  सनातन धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पूर्व में ही कई संगठनों ने पूर्व में ही इंटरनेट मीडिया के माध्यम से विरोध का एलान किया था। सभा स्थल को जाते समय स्वामी प्रसाद मौर्य को काले झंडे भी दिखाए गए थे।

इससे पहले रास्ते में स्वामी के काफिले को रोकने की कोशिश भी की गई। कार्यकर्ताओं ने काले झंडे भी दिखाए। कार पर स्याही फेंकी। नारेबाजी के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य वापस जाओ के नारे लगाए। पुलिस ने रोका तो कार्यकर्ता भड़क गए।बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता स्वामी प्रसाद के हिंदू धर्म को लेकर दिए गए बयानों से नाराज हैं।

सभा स्थल पर पहुंचे स्वामी प्रसाद मौर्य( Swami Prasad Maurya ) मंच से संबोधन दे रहे थे। इसी बीच सभा स्थल में आगे की पंक्ति में बैठा एक युवक खड़ा हुआ और उसने जूता स्वामी प्रसाद मौर्य की ओर फेंक दिया। युवक द्वारा फेंका गया जूता पोडियम के पास लगे कैमरे के ट्राइपॉड में लगा।

युवक ने भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। स्वामी प्रसाद के समर्थकों ने पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपी को पिटाई कर दी। पुलिस ने भीड़ से किसी तरह युवक को बाहर निकाला और थाने ले गई।

युवक के जूता फेंकने से सभा स्थल पर खलबली मच गई। पुलिस ने युवक को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है। युवक ने अपना नाम धर्मेंद्र धाकड़ बताया। वह धाकरान चौराहे के पास नगला धाकड़ का रहने वाला है और योगी यूथ ब्रिगेड में महानगर अध्यक्ष है।

घटना के बाद योगी यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अजय तोमर ने वीडियो जारी कर जूता फेंकने वाले को संगठन का पदाधिकारी बताया। यह भी कहा कि सनातन धर्म को ढोंग कहने वाले और ब्राह्मणों को राक्षस कहने वाले व रामचरित मानस का अपमान करने वाले का ऐसे ही जूते से स्वागत किया जाएगा। ऐसे तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। रामकृष्ण का अपमान करने  वालों का यही हश्र किया जाएगा।

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *