Saturday, May 18, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : गाजियाबाद में टाटा स्टील प्रवेश के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी की लूट के बाद की चाकू गोंद कर हत्या 

Tata Steel National Business Head Vinay Tyagi Stabbed To Death In Ghaziabad

 (  के   ( ) में  राजेंद्रनगर सेक्टर-2 में शुक्रवार रात टाटा स्टील(Tata Steel ) प्रवेश के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी (42) की डेढ़ लाख रुपये और लैपटॉप लूटने के दौरान चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने उनका शव घर से दो किलोमीटर दूर खेतान स्कूल के खेल मैदान के पीछे नाले में फेंक दिया। पिता विशम्बर सिंह त्यागी ने शालीमार गार्डन थाने में लूट और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

राजेंद्र नगर सेक्टर-5 निवासी विनय त्यागी पालम एयरपोर्ट, दिल्ली के पास एरोसिटी टी-3 में टाटा स्टील (Tata Steel )कंपनी में बिजनेस हेड के पद पर कार्यरत थे। वह रोजाना मेट्रो से ऑफिस जाते थे। शुक्रवार रात करीब 11:21 बजे ऑफिस से घर लौटने के दौरान उन्होंने पत्नी रुचि को कॉल कर कहा कि उनके पास डेढ़ लाख रुपये कैश और लैपटॉप है। वह उन्हें लेने राजेंद्रनगर मेट्रो स्टेशन आ जाएं। उन्होंने व्हाट्सएप पर अपना लोकेशन भी रुचि को भेजा था। रुचि जब मेट्रो स्टेशन पहुंचीं तो वहां विनय नहीं मिले। इसके बाद वह घर पहुंचीं और विनय के आने का इंतजार करने लगीं।

उन्होंने दोबारा व्हाट्सएप पर लोकेशन देखा तो वह डिलीट हो चुकी थी। फोन करने पर वह स्विच ऑफ था। डेढ़ घंटे इंतजार करने के बाद परिजन गाड़ी से उनकी तलाश करने लगे। सुबह साढ़े तीन बजे खेतान स्कूल के खेल मैदान के पीछे सर्विस रोड पर नाले में एक हाथ देख बेटे अरमान ने गाड़ी रोक दी। पास में गए तो देखा कि विनय का शव पड़ा था। परिजन उन्हें मोहननगर स्थित अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। विनय के सीने व पेट में गहरे घाव थे। अस्पताल से सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जांंच शुरू कर दी है।

विनय पिछले कई साल से कोलकाता में टाटा स्टील(Tata Steel ) प्रवेश नौकरी करते थे। 17 अप्रैल 2024 को उनका कंपनी ने दिल्ली में स्थानांतरण कर दिया था। वह पत्नी रुचि त्यागी, बेटे अरमान व ओम त्यागी, पिता विशम्बर सिंह त्यागी, मां संगीता त्यागी, छोटे भाई वरुण त्यागी के साथ रहते थे। उनके पिता विशम्बर सिंह त्यागी मौसम वैज्ञानिक थे, सेवानिवृत्त होने के बाद बेटे के साथ ही रहते थे। पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा तो सोसायटी के लोग और परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल था। पुलिस सुरक्षा पर भी लोगों में नाराजगी दिखी।

Vishal Sharma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *