Sunday, April 21, 2024

Loksabha Polls 2019, News, Politics, States, Uttar Pradesh

23 मई के बाद बुआ-बबुआ में होगी मारपीट:योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मायावती और अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, 23 मई को दोनों में मारपीट तय है, लेकिन हम कानून एवं व्यवस्था खराब नहीं होने देंगे। जौनपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 23 मई को बुआ (मायावती) बोलेंगी कि बबुआ (अखिलेश यादव) गुंडों का सरताज है और बबुआ कहेगा कि बुआ भ्रष्टाचार की मूर्ति है। सीएम योगी ने यह बात फैजाबाद सहित कई रैलियों में दोहराई. सीएम ने आगे कहा, 2017 के यूपी विधानसभा चुनावों में दो लड़कों की जोड़ी बनी थी, जिसे खारिज कर जनता ने उसकी तुलना बैलों की जोड़ी से की थी।

संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किए जाने पर सीएम योगी ने कहा, ”सभी देश इस खबर से खुश हैं, लेकिन विपक्षी पार्टियों के खेमे में खामोशी फैल गई है.” जोरदार हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा ने आतंकवाद को वोट बैंक से जोड़ा है।उनके इरादे साफ हैं. उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई लेना-देना नहीं है. उन्हें सिर्फ वोट चाहिए।

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस जो काम नहीं कर पाई, वह पीएम मोदी ने करके दिखाया. योजनाओं का लाभ युवाओं, बुजुर्गों और गरीबों तक पहुंचाया। अपराधी अब गले में तख्ती डालकर कहता है कि कोई अपराध नहीं करूंगा. किसानों को सम्मान निधि का पैसा अकाउंट में दिया जाता है. मोदी सरकार ने आतंकवादियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है।आतंकवाद के खिलाफ जंग किसी शख्स या पार्टी की नहीं बल्कि पूरी देश की है. सीएम योगी ने कहा कि दोबारा मोदी सरकार बनने पर नक्सलवाद और आतंकवाद का खात्मा हो जाएगा।बीजेपी हर शख्स को उसका हक दिलाना चाहती है।20 मिनट के भाषण में सीएम ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के उस वीडियो पर भी निशाना साधा, जिसमें कुछ बच्चे उनके सामने अश्लील भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। योगी ने कहा, मैंने कांग्रेस की शहजादी की वीडियो देखी. जिस उम्र में बच्चों को संस्कार सिखाए जाने चाहिए, वह उन्हें गालियां सिखा रही हैं. प्रियंका के सांप से खेलने वाले वीडियो पर योगी ने कहा कि इसी तरह कांग्रेस ने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद और अलगाववाद जैसे जहरीले सांप दिए हैं. 55 साल इन सांपों ने देश को डसा है।इससे पहले एक रैली में सीएम ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस चीफ अमेठी से चुनाव हार रहे हैं और अपनी कमियां छिपाने के लिए वह केरल चले गए। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा राष्ट्रवाद पर क्यों बोलती है तो उन्होंने कहा कि हमारे लिए राष्ट्रवाद का मतलब गरीबों के लिए खुद का घर, टॉयलेट, गैस कनेक्शन, बिजली और सुरक्षा है।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels