Saturday, May 25, 2024

Cricket, INDIA, News, Sports, World

Cricket World Cup 2023: न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया, विश्व कप में लगातार चौथी जीत अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

New Zealand thrash Afghanistan by 149 runs in Chennai to collect fourth consecutive win World Cup, top points table

विश्व कप के 16वें मैच में ने अफगानिस्तान को 149 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही अफगान टीम अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। चेन्नई एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के सामने 289 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में अफगान टीम 139 रन ही बना पाई और 149 रन से मैच हार गई।

न्यूजीलैंड ( New Zealand )ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार चौथी जीत हासिल की है। टीम ने अफगानिस्तान को 149 रन से हराया। इस जीत से न्यूजीलैंड पॉइंट्स टेबल के टॉप पर आ गई है, जबकि भारतीय टीम नंबर-2 पर है।

आज की जीत के बाद न्यूजीलैंड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 की पॉइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ पहले पायदान पर आ गई हैं।वहीं भारत 6 अंक के साथ दूसरे पायदान पर हैं, और दक्षिण अफ्रीका 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं इसके बाद चौथें स्थान पर 4 अंक के साथ पाकिस्तान हैं।

 चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर बुधवार को 289 रन का टारगेट चेज करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 35वें ओवर में 139 रन पर ऑलआउट हो गई। यहां अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 110 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने 144 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 288 रन पहु़ंचाया।

अफगाानिस्तान के तेज तर्रार ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज सिर्फ 11 रन बना सके। उन्हें मैट हेनरी ने बोल्ड कर दिया। सबसे ज्यादा 36 रन रहमत शाह ने बनाए। मिचेल सैंटनर और लॉकी फर्ग्यूसन ने 3-3 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड ( New Zealand )की टीम ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बनाए। ओपनर विल यंग (54 रन) के बाद कप्तान टॉम लैथम (68 रन) और ग्लेन फिलिप्स (71 रन) ने अर्धशतक जमाए।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels