Saturday, May 18, 2024

Lok Sabha Election 2024, News, Politics

Uttar Pradesh : मुरादाबाद से भाजपा उम्मीदवार सर्वेश सिंह का निधन, इस सीट पर कल हुआ था मतदान 

Day after polling, BJP’s Moradabad candidate Kunwar Sarvesh Kumar dies

 (    के मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार कुंवर सर्वेश सिंह (Kunwar Sarvesh Singh)   (72) का शनिवार (20 अप्रैल) को निधन हो गया। मुरादाबाद सीट पर पहले ही फेज यानी शुक्रवार (19 अप्रैल) को मतदान हुआ था। कुंवर सर्वेश सिंह की वोट देने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था।

पूर्व सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह (Kunwar Sarvesh Singh)  की दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी में शोक की लहर फैल गई ।

पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स गए थे। वहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने शोक जताया है। प्रदेश अध्यक्ष रविवार को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लखनऊ से आएंगे।

बता दें कि भाजपा के कुंवर सर्वेश कुमार सिंह(Kunwar Sarvesh Singh)  ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से वर्ष 1991, 1993, 1996, 2002 औप 2012 में (पांच बार) विधायक निर्वाचित हो चुके थे। वह वर्ष 2014 में सांसद रह चुके थे। 2019 में उन्हें सपा के एसटी हसन ने हरा दिया था। उनके बेटे शुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं।
डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन की जानकारी मिली है। इससे चुनाव प्रक्रिया पर को कोई असर नहीं पड़ेगा। मतगणना निर्धारित तिथि पर आयोजित होगी। यदि भाजपा चुनाव जीतती है तो उप चुनाव होगा। भाजपा हारती है तो कुछ नहीं होगा।
सर्वेश सिंह (Kunwar Sarvesh Singh) की कद्दावर छवि को सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से भी लोगों के बीच जाहिर किया। योगी ने मंडल में जब भी जनसभाएं की, सर्वेश को हमेशा टाइगर कहकर संबोधित किया। योगी ने 16 मार्च को मुरादाबाद में जनसभा की थी। इस मौके पर उन्होंने यहां गुरु जंभेश्वर राजकीय विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था। उस समय मंच पर सर्वेश सिंह भी मौजूद थे। सीएम ने भाषण के दौरान चुटकी लेते हुए कहा कि ये लगते तो बाघ जैसे हैं लेकिन जब भी मिलते थे तो मुरादाबाद में यूनिवर्सिटी की बात करते थे।
इससे पहले 2021 में विधानसभा चुनाव के समय ठाकुरद्वारा में सीएम योगी की जनसभा थी। वहां भी योगी ने सर्वेश को मंच से टाइगर कहकर पुकारा था। हाल ही में 13 अप्रैल को सीएम ने मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र के बढ़ापुर में जनसभा की। योगी ने अपने भाषण की शुरुआत में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के नाम ले रहे थे, इसी बीच उन्होंने कहा कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी टाइगर कुंवर सर्वेश सिंह… यह शब्द सुनकर भीड़ ने शोर से समर्थन दिया था।
Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *