Sunday, May 05, 2024

Crime, INDIA, Karnataka, News

Karnataka: कर्नाटक के हुबली में कॉलेज कैंपस में सरेआम कांग्रेस नेता की बेटी को चाकू से गोदकर मार डाला ,आरोपी फय्याज गिरफ़्तार

Jilted lover stabs Congress Leader's daughter Neha Hiremath to death in Hubballi college campus, killer Fayaz Arrested

 ( )  के हुबली (   ) स्थित केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के  बीवीबी कॉलेज कैंपस में गुरुवार (18 अप्रैल) को कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की 23 साल की बेटी नेहा हिरेमथ( Neha Hiremath ) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। नेहा एमसीए फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। उसी कॉलेज के एक ड्रॉपआउट स्टूडेंट फैयाज खोंडुनाईक (23) ने नेहा के गले, पेट सहित शरीर पर चाकू से 7 वार किए।घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें फैयाज नेहा पर हमला करता हुआ दिखा।

इस मामले के बाद से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है और भाजपा नेताओं ने सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार पर कुछ गुटों को खुश करने के लिए मामले को ‘धीमी गति से’ चलाने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने बताया कि नेहा और फैयाज एक दूसरे को पहले से जानते थे। दोनों बीसीए के दौरान क्लासमेट थे। नेहा ने उसका प्रपोजल ठुकरा दिया था, जिसके कारण फैयाज ने घटना को अंजाम दिया।

हुब्बली-धारवाड़ की पुलिस कमिश्नर रेणुका एस सुकेमार ने कहा कि इस मामले में कल FIR दर्ज की गई थी, जिसके एक घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। हमने सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर ली है। आरोपी को ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, घटना शाम 5 बजे की है। CCTV फुटेज में दिखा कि नेहा कॉलेज कैंपस से बाहर जा रही थी। इसी दौरान फैयाज उसके सामने आ गया। दोनों के बीच पहले कुछ बातचीत हुई, इसके बाद फैयाज ने नेहा पर चाकू से हमला कर दिया।

पहली बार चाकू लगते ही नेहा ( Neha Hiremath ) जमीन पर गिर गई। फिर फैयाज ने उस पर एक के बाद एक छह बार चाकू से वार किए। हमले के बाद फैयाज ने भागने की कोशिश की, लेकिन कुछ छात्रों ने उसका पीछा किया और पकड़ लिया।

कॉलेज के स्टाफ और दूसरे स्टूडेंट्स नेहा ( Neha Hiremath ) को अस्पताल ले गए। हालांकि, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।मृतक के पिता ने बताया कि जब मेरी बेटी कॉलेज से लौट रही थी, तो एक अनजान शख्स ने उस पर 7 पर वार किया। इससे मेरी बेटी की मौके पर ही मौत हो गई। आरोपी ने मेरी बेटी को प्रपोज किया था, लेकिन उसने उसका प्रपोजल ठुकरा दिया। वह उसे पसंद नहीं करती थी। इन चीजों से दूर ही रहती थी। इस घटना से पहले ही हमने आरोपी से बात की थी और उसे बताया था कि वह मुस्लिम है और हम हिंदू हैं, इसलिए हम इस शादी की इजाजत नहीं दे सकते हैं।

केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. अशोक शेट्टार ने कहा कि 10,000 छात्रों वाले इस परिसर में ‘हमेशा सुरक्षा व्यवस्था’ रहती है और इसमें किसी भी तरह की चूक की गुंजाइश नहीं होती। उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाएंगे और छात्रों और अभिभावकों से अपील करते हैं कि अगर छात्रों के जीवन या भविष्य से जुड़ा कोई मुद्दा है तो वे हमें बताएं।’

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उसके हत्यारे फैयाज की मुठभेड़ या न्यायेतर हत्या की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार, 19 अप्रैल की सुबह, जिले भर के विभिन्न कॉलेजों से छात्रों को जुटाने के बाद एबीवीपी धारवाड़ जिले के हुबली में केएलई टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी के सामने बड़ी संख्या में एकत्र हुई। ऐसे समय में, जब कॉलेज परिसर के अंदर नेहा की नृशंस हत्या के कारण शहर बेहद तनावपूर्ण है, एबीवीपी ने सभी कॉलेजों के छात्रों को इकट्ठा किया और चिल्लाते हुए मांग की कि पुलिस या तो फयाज का ‘एनकाउंटर’ कर दे या उसे उनके हवाले कर दे।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *